Romantic and Unique Proposal Ideas । बिना I love You कहे करे प्रपोज । (10 best way) 10 सबसे अच्छा तरीका - Today India News

Today India NewsHeader Ads

Romantic and Unique Proposal Ideas । बिना I love You कहे करे प्रपोज । (10 best way) 10 सबसे अच्छा तरीका

Romantic and Unique Proposal Ideas । बिना I love You कहे करे प्रपोज । (10 best way)  10 सबसे अच्छा तरीका
Romantic and Unique Proposal Ideas । बिना I love You कहे करे प्रपोज । (10 best way)  10 सबसे अच्छा तरीका

I Love You यानी 143 कहे बिना कैसे कहे । और भी रास्ते है I Love You कहने के । लड़की से दिल की बात कुछ ऐसे करें प्यार का इजहार

Romantic and Unique Proposal Ideas । बिना I love You कहे करे प्रपोज । (10 best way)  10 सबसे अच्छा तरीका - कई युवा अपनी क्रश (क्रश शब्द के बारे में अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें.) से I Love You कहने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं। क्या आप भी अपनी क्रश को I Love You कहने में बहुत ही डर फील करते हैं। ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है। I Love You कहने के और भी रास्ते है। यहां हम अपनी क्रश को दिल की बात बताने के कुछ आसान टिप्स दें रहे हैं। इन्हें अपना कर आप अपनी क्रश को अपनेपन का एहसास दिला सकते है।

क्रश Crush  - किसे कहते हैं और क्या है ?
फ्रेंड्स, आजकल युवाओं में नए-नए रोमांटिक शब्दों का इस्तेमाल होने लगा है। और इसका सोर्स खासकर सोशल मीडिया है। आपसी मटरगश्ती में अक्सर ऐसे शब्द एक-दूसरे पर फेंके जाते हैं। उनमें से कुछ तो समझ लिए जाते हैं। कुछ तो इतने अटपटे ओ उलजलुल होते जो समझ में नहीं आते है। ऐसे में कुछ हंसी मजाक के पात्र कन जाते है। 
युवाओं में आजकल प्रचलित ऐसा ही एक शब्द है क्रश Crush | वैसे तो क्रश का मतलब होता है, वो लड़का या लड़की, जिस पर आपका दिल आया हुआ हो, लेकिन आपने उससे आई लव यू ना कहा। क्ह सकते है नई जवानी का पहला प्यार।
आजकल अधिक उम्र के जवान लोगों के लव को भी क्रश Crush कहा जाने लगा है, खासकर तब जब प्यार का इजहार नहीं कर रहे हों, लेकिन दिल में पाले हुए हों। 

Highlights

  • - दिल बात पहुंचाने का सबसे अक्ष्छा साधन आंखों से दिल बात 
  • - अंदाज-ए-बया कुछ ऐसा हो उनका दिल धडकने लगे 
  • - रोमांटिक होना रोमांचक कर देगा उन्हें


फिल्म स्टार अशोक कुमार को खूबसूरत अभिनेत्री देवीकारानी से प्यार हो गया। वे अपने प्यार का इजहार नहीं कर पा रहे थे। एक दिन उन्होंने प्रसिध्द कहानीकार मंटो से कहा, ‘मेरे दिल में देविका बस गई है। मगर मेरी हिम्मत ही नहीं हो रही है। उससे प्यार का इजहार कैसे करूं। Romantic and Unique Proposal Ideas । बिना I love You कहे करे प्रपोज । (10 best way)  10 सबसे अच्छा तरीका

प्यार का इजहार करना मुश्किल होता है। यह प्राब्लम अनेक प्रेमी में देखी जाती है। कुछ प्रेमी अपनी प्रमिका को दिल की बात जल्दी बया नहीं कर पाते हैं। उन्हें अक्सर डर रहता है कहीं वह मना ना कर दें या फिर बूरा ना मान जाएं। ऐसे में चाह कर भी अपने दिल की बात कहने की हिम्मत जुटा नहीं पाते हैं। प्यार का इजहार करना मुश्किल भले ही हो पर असंभव नहीं है।

अपनी क्रश को दिल की बात कहने के लिए प् स्वअम ल्वन के अलावा और भी रास्ते है। इन्हें अपना कर बड़ी आसानी से अपने क्रश को अपने दिल कात कह सकते हैं।

Romantic and Unique Proposal Ideas । बिना I love You कहे करे प्रपोज । (10 best way)  10 सबसे अच्छा तरीका


1 आंखों को दिल की जुबान 

आंखों को दिल की जुबान कहा जाता है। दिल की बात कहने का यह सबसे अच्छा और आसान तरीका है। सामने वाले की आंखों में प्यार से झाक कर अपने दिल की बात कह सकते हैं।

Read this :- संबंध बनाने की पहल कौन करें ? Who should initiate a relationship?

2 घुमने कर प्रोग्राम बनाएं

अपने शहर के आसपास कहीं घुमने क प्रोग्राम बनाएं। वह इसके लिए तैयार हो जाएं तो समझे वह आपसे इम्प्रेस है। लाॅग ड्राइव पर कार से जाएं। अपने कार में रोमंटिक म्युजिक लगा कर कार ड्राइव करें।

3 कुछ अलग अंदाज अपनाएं

लड़कियों को दिलचस्प, सरप्राइजिंग और नेचुरल अंदाज पसंद आता है। ऐसा कुछ अलग तरीके से अपनी बात को कहें कि उसे आपका अंदाज-ए-बया पसंद आ जाएं और वह इम्प्रेस हो जाएं।

Read this :- How to overcome the halitosis problem | सांस की बदबू इसे हल्के में ना लें

4 रोमांटिक होना पसंद है लड़कियों को

अधिकतर लड़कियों को लड़के का रोमांटिक अंदाज पसंद होता है। रोमांटिक होने के लिए शेरो-शायरी कर सकते हैं। उसकी तारिफ में कुछ लिखें उसे सुनाएं। यह अंदाज उसे खूब पसंद आएगा।ं


5 लड़की की तारिफ करना 

लड़कियों को अपने बारे में अच्छा सुनना पसंद होता है। उसकी तारिफ करते ना थके। हां इस बात का ध्यान रखें उसे यह सब बातें बनावटी ना लगे।

6 केयर करें 

लड़कियों को केयर करने वाले लड़के काफी पसंद होते हैं। उनका केयर कर आप उनके दिल में जगह बना सकते हैं। केयर करने से यह मतलब नहीं कि बार-बार काॅल करके उन्हें परेशान करें।

7 लड़कियों की इज्जत करें

किसी भी लड़की की इज्जत करना हर लड़कियों को पसंद आता है। जब भी उनसे मिले उनकी इज्जत करें। दूसरी लड़कियों को उनके सामने बूराभला ना कहे।

Read this :- When partners do not give response | जब पार्टनर न दें रिस्पांस

8 एक फ्रेंड्स की तरह ट्रीट करें

अपनी दिल की बात कहने के पहले कभी उसके साथ गर्लफ्रेंड जैसा व्यवहार ना करें। एक फ्रेंड्स की तरह ट्रीट करें। यह उसे अच्छा लगेगा।

9 पार्टी का आयोजन करें

अपने घर या बाहर किसी पार्टी का आयोजन कर उसे प्यार का इजहार कर सकते हैं। पार्टी में मस्ती तो हो पर उसके साथ किसी तरह का गलत इम्प्रेस नहीं होना चाहिए।

10 फ्यूम बम का इस्तेमाल करें

आज के समय में प्यार का इजहार करने के बहुत से तरीके हैं। इनमें से  फ्यूम बम का इस्तेमाल करना भी एक अच्छा तरीका है। इस बम को जलाने पर आसामान में कुछ देर के लिए उनका नाम रंगीन धुएं में लिख जाएगा। यह अंदाज उसे जरूर पसंद आएगा।  (Copyright Maanoj Mantra)


Web Title: Romantic and Unique Proposal Ideas | बिना Ilove Youकहे करे प्रपोज (10 best way)  10 सबसे अच्छा तरीका

Today India News पर सबसे पहले रोचक जाकारियां पढ़ें. हमें  Youtube / Facebook / / instagram / / twitter / / pinterest / / linkedin पर फॉलो करें. यदि आपको ये लेख पसन्द आया हो और आप ऐसे ही मनोरंजक लेख आगे भी पढ़ना चाहते हों तो फाॅलो बटन दबाएँ। न्यू बिजनेस आइडिया के लिए Business Mantra  पर विजिट करें। . ं
Theme images by Jason Morrow. Powered by Blogger.