Personal life of Model : हैरान हो जाएंगे मॉडल के लाइफ की अनजानी बातें जानकर - Today India News

Today India NewsHeader Ads

Personal life of Model : हैरान हो जाएंगे मॉडल के लाइफ की अनजानी बातें जानकर

Personal life of Model

Personal life of Model : हैरान हो जाएंगे मॉडल के लाइफ की अनजानी बातें जानकर 

माॅडल की पर्सनल लाइफ की बहुत सारी अनजानी बातें जो हर किसी को पता नहीं है। यदि आपको  भी माॅडल की पर्सनल लाइफ से जुड़ी चैकाने वाली बातें नहीं पता है तो इस फीचर को पूरा पढ़ें। फीचर के हर एक स्टेप पर हैरान कर देने जानकारी मिलेगी। 

Personal life of Model : हैरान हो जाएंगे  मॉडल के लाइफ की अनजानी बातें जानकर   - बला की खूबसूरती, दिलकश अंदाज, लुभाने वाली चाल .....जब वे रैम्प पर चलती है तो सबके दिलों में हलचल पैदा कर देती है। मोहक और दिल को लुभाने वाली बाॅडी, फैशन तथा माॅडलिंग के बिजनेस का मुख्य आधार होता है। इसलिए इस बिजनेस से जुड़ी हर लड़कियां हमेशा सजी संवरी रहती है। ताकि उनके प्रति हर कोई आकर्षित हो।

खूबसूरत माॅडल को लेकर हर किसी के दिल में अनेक तरह की कल्पनाएं होती है। उन्हीं कल्पनाओं में एक खास बात होती है, माॅडलिंग से जुड़ी लड़कियों की सेक्स लाइफ कैसी होती होगी? आम लड़कियों की तुलना में फैशन माॅडल्स काफी खूबसूरत और सैक्सी होती है। उसकी हर बातें, हर अदाएं किसी के भी मन में कई जिज्ञासाओं को जन्म देती है।

Personal life of Model

फैशन फिल्म में माॅडल की लाइफ को काफी करीब सेदर्शाया गया है। पत्र-पत्रिकाओं में अक्सर पढ़ने को मिलता है कि माॅडल अच्छा एड हथियाने के लिए बहुत सारे हथकंडे अपनाती है। फोटोग्राफर तथा एजेंसी के मुख्य परसन को अपने झांसे में लेने से भी पीछे नहीं हटती है। 
यह तो रही बिजनेस की बात, लेकिन सामान्य रूप से उनकी लाइफ कैसी होती है? साधारण लोगों की तुलना में उनका आंतरिक बिहेवियर कैसा होता है? क्या फैशन माॅडल्स वास्तव में उतनी हाॅट होती है जितनी कि वे कैटवाॅक पर चलती हुई दिखती है या हाॅट एड में दिखाई देती है? ग्लैमर तथा फैशन की चकाचैंध में हमेशा रहने वाली इन माॅडल्स की आंतरिक लाइफ में झांकने की इस पोस्ट द्वारा कर सहे हैं। 

Personal life of Model : हैरान हो जाएंगे माॅडल के लाइफ की अनजानी बातें जानकर

 हमने माॅडल की लाइफ से जुडें सवालों के जबाव तलाशने के लिए हमने ग्लैमर तथा फैशन बिजनेस से जुड़ी हुई कुछ माॅडल्स से बातचीत की और उनके व्यक्तिगत जीवन के पहलुओं को जानने की कोशिश की। जिन माॅडल्स से हमने बातचीत की है उनमें से कुछ अब भी शो बिजनेस से जुड़ी है। 


कुछ ग्लैमर दुनिया को अलविदा कहकर अपनी गृहस्थी संभाल रही है। कुछ माॅडल्स ने अपनी प्रायवेट लाइफ को शेयर करने से इंकार कर दिया। कुछ बोल्ड माॅडल्स ने अपनी आंतरिक लाइफ पर बातचीत करने के लिए राजी तो हुई पर इस शर्त पर कि उनका वास्तविक नाम प्रकाशित नहीं किया जाएं। हम यहां माॅडल के जो भी नाम दें रहे हैं सब काल्पिनिक है। उन्हें वास्तिवकता से ना जोड़ा जाएं। 

Personal life of model news hindi

नैना की उम्र 22 वर्ष, पर वह 16 साल की दिखती है। जिसकी वज़ह से हर कोई उसकी साफ्ट स्कीन और हाॅट बाॅडी को देख कर उसकी ओर अट्रैक्ट हो जाता है। साचें में ढला बदन, गोरी त्वचा, बोलती आंखें, आकर्षक व्यक्तिव माॅडलिंग की दुनिया में धूम मचा कर रखा है। 

Personal life of Model : हैरान हो जाएंगे माॅडल के लाइफ की अनजानी बातें जानकर

नैना ने अपनी तथा अपनी हमपेशा लड़कियों की आंतरिक लाइफ के बारे में बड़ी तसल्ली से बातचीत की। नैना के अनुसार, आज की पढ़ी लिखी तथा आधुनिक विचारों वाली लड़कियां अपने तरीके से काम करना पसंद करती है। इन लड़कियों के लिए अपना कैरियर बनाना सबसे महत्वपूर्ण बात होती है। अपनी मेहनत तथा लगन के बलबूते पर यह लड़कियां पुरूष प्रधान समाज में जल्दी ही अपना स्थान बना लेना चाहती है।


यह बात तो है कैरियर तथा विचारों की, लेकिन हमारा मकसद तो इन लोगों की आंतरिक लाइफ के बारे में जानना था। इसलिए जब नैना से उसके आंतरिक लाइफ के बारे में पूछा गया तो उसने बिना किसी शर्म तथा झिझक के बताया कि वो लेस्बियन है। उसे महिलाओं के साथ आनंद नहीं आता है। 

Personal life of model female models

हां, कभी-कभी वह अपना मूड बदलने के लिए किसी नवयुवक के साथ रात गुजार लेती है। पर हमारे बीच उस वक्त ऐसा कुछ नहीं होता जो होना चाहिए। वास्तविक आनंद उसे किसी महिला के साथ ही आता है।

बचपन से ही लड़कियों की शरीर की बनावट उसके आकर्षण का मुख्य केन्द्र रही। नैना के अनुसार, किसी आकर्षक महिला को देखकर उसके दिल में हलचल मचने लगती है। महिला के उरोज और उसके नितंब मुझे उत्तेजित करने के लिए ही काफी होते हैं। 
Personal life of Model : हैरान हो जाएंगे माॅडल के लाइफ की अनजानी बातें जानकर

उस औरत का साथ पाने के लिए मैं बेचैन हो जाती हूं। आकर्षक औरत की निकटता पाने के लिए मैं जरूरत से ज्यादा बड़ी रकम खर्च करने के लिए भी तैयार रहती हूं।

नैना की बातों से कुछ हद तक जाहिर होता है कि ग्लैमर के व्यवसाय से जुड़ी दिलकश लड़कियां, पुरूषों से शारीरिक संबंध बनाने से हिचकती है। इनमें आंतरिक लाइफ के साथ-साथ कई बेकार के भ्रम भी जुड़े हैं। माॅडलिंग से जुड़ी अधिकांश लड़कियां यह समझती है कि पुरूषों के साथ संबंध बनाने से फिगर बिगड़ जाता है। इसका उदाहरण वे शादी के बाद लड़कियों के मोटे हो जाने को देती है। 

Modeling or modelling

माॅडलिंग का मुख्य आधार मनमोहक और सांचे में ढ़ला बदन है। इसके न होने पर शो बिजनेस में टिके रह पाना बहुत मुश्किल है। इसलिए पुरूषों के साथ संबंध ना इनके अंदर भय पैदा करता है। यह भय और भ्रम इन हसीन लड़कियांे को मजबूर करता है कि वे मर्दो के बेडरूम से दूरी बनाए रखती है। इसी बेकार के भ्रम का नतीजा है कि इस पेशे से जुड़ी लड़कियां समलैंगिता संबंध बनाती है।


यह तो रहा तस्वीर का एक पहलू। तस्वीर का दूसरा रूख अलग कहानी पेश करता है। आज फैशन की दुनिया मंे लोग पागलों की तरह एक अंधी दौड़ लगा रहे हैं। यह दौड़ अच्छी कंपनियों के विज्ञापन हथियाने की होती है। इन्हें हासिल करने के लिए लड़कियां कुछ भी करने के लिए तैयार रहती है। चाहे इसके लिए इन्हें गंदे काम भी क्यों न करना पड़े।

माॅडलिंग के पेशे से मिलने वाले पैसे तथा प्रसिद्धी ने इन्हें अपनी शर्म और झिझक को उतार फेंकने के लिए मजबूर कर दिया है। मोटी रकम मिल रही है तो वे अपने बदन से आखिरी कपड़ा तक उतार कर फेंकने के लिए तैयार है। मधु स्प्रे और मिलिंद सोणम के जूतों का विवादस्पद एड जिसमें दोनों ने जूतों के अलावा शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं पहना था। और भी माॅडल की लाइफ के बारे में जााना चाहते हैं तो अगले भाग पार्ट - 2 में पढ़े।  
Disclaimer - (Name, place and story are fictitious. No one has anything to do with it.)

Web Title : Todey India News : Personal life of Model : हैरान हो जाएंगे माॅडल के लाइफ की अनजानी बातें जानकर  

Todey India News - Crime Story in Hindi, Crime Story short, Cyber Crime, Story news,  Lifestyle, Please Help Me, Bollywood, Breaking news, Trending News हिन्दी में प्रकाशित ऐसे ही रोचक-रोमांचक जानकारियां नियमित पढ़ने के लिए ऊपर साइड में बनें follow के बटन पर क्लिक करें.  स्टोरी पसंद आने पर इसे facebook, twitterwhatsapp  पर जरूर शेयर करें.

इन्हें भी जरूर पढ़ें -

Theme images by Jason Morrow. Powered by Blogger.