Petrol theft is done in high-tech way | हाईटेक तरीके से होती है पेट्रोल की चोरी - Today India News

Today India NewsHeader Ads

Petrol theft is done in high-tech way | हाईटेक तरीके से होती है पेट्रोल की चोरी

Petrol theft is done in high-tech way | हाईटेक तरीके से होती है पेट्रोल की चोरी
Petrol theft is done in high-tech way | हाईटेक तरीके से होती है पेट्रोल की चोरी


Petrol theft is done in high-tech way | हाईटेक तरीके से 
होती है पेट्रोल की चोरी

पेट्रोल पंप के मालिक द्वारा कर्मचारियों की मिली भगत से नापतौल में गड़बड़ी कर ग्राहक को चूना लगाना अब पुरानी बात हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, पेट्रोल पंप पर अब बड़े ही हाईटेक ढंग से पेट्रोल की चोरी कर कस्टमर को चूना लगाया जा रहा है. पेट्रोल चोरी की जरा सी भी भनक कस्टमर को नहीं लग पाती है।  इस चोरी के बारे में पुलिस को भी पता लगाना बड़ा मुश्किल है। जानिए हाईटेक पेट्रोल चोरी करने की फुल स्टोरी।  

Petrol theft is done in high-tech way | हाईटेक तरीके से होती है पेट्रोल की चोरी- पेट्रोल पंपो पर बड़े ही हाईटेक तरीके से पेट्रोल चोरी को अंजाम दिया जा रहा है। इस बारे में पता लगाना या रोक पाना पुलिस के लिए एक चुनौती बन चुकी है।

पेट्रोल चोरी की व्राॅब्लम किसी शहर विशेष तक सीमित नहीं है बल्कि पूरे देश में यह गोरखधंधा चल रहा है। पेट्रोल की चोरी बड़े ही हाईटेक तरीके से की जा रही है। जिसे जानकर हर कोई हैरान रह जाएंगे। इसे रोक पाने में प्रशासन को लोहे के चने चबाने जैसा हैं।




पेट्रोल पंप के मालिक द्वारा कर्मचारियों की मिली भगत से नापतौल में गड़बड़ी कर ग्राहक को चूना लगाना अब पुरानी बात हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, पेट्रोल पंप पर अब बड़े ही हाईटेक ढंग से पेट्रोल की चोरी कर कस्टमर को चूना लगाया जा रहा है. पेट्रोल चोरी की जरा सी भी भनक कस्टमर को नहीं लग पाती है।

पेट्रोल की हाईटेक चोरी में पेट्रोल वाली मशीन के अंदर एक चिप फिट कर दिया जाता है। इस चिप को दूर से रिमोट के माध्यम से कंट्रोल कर पेट्रोल की चोरी किया रहा है। कस्टमर को जरा भी भनक नहीं लग पाती है कि उसके साथ पेट्रोल पंप पर धोखाधड़ी की गई है।

ऐसे की जाती है चोरी
सूत्रों के अनुसार, पेट्रोल पंप की मशीन के अंदर एक चिप फिट कर दिया जाता है. यह इलैक्ट्रानिक चिप एक रिमोर्ट से जुड़ा होता है| यह रिमोट पेट्रोल पंप के सेल्समैन के हाथ अथवा जेब में रहता है| वाहन में पेट्रोल भरते समय वह रिमोर्ट का एक बटन दबाता है तो मशीन से वाहन की टंकी में कम पेट्रोल गिरता है|

Read this :- Mysterious Story : Beautiful Angel उड़न सुदंरी की रहस्यमय कहानी

शातिराना तरीके से हाईटेक चोरी

ऐसे में यदि कोई व्यक्ति पेट्रोल की मात्रा चेक करने की कोशिश करता है उस वक्त सेल्समैन रिमोट का बटन दबा कर पेट्रोल आने की स्थिति को नार्मल कर देता है और गाड़ी की टंकी में पूरा तेल जाने लगता है। इस तरह से बड़े ही शातिराना तरीके से हाईटेक ढंग से पेट्रोल की चोरी की जा रही है।


Petrol theft is done in high-tech way | हाईटेक तरीके से होती है पेट्रोल की चोरी


चिप बेचने वाला गिरफ्तार 
कुछ समय पहले भोपाल पुलिस के हाथों पेट्रोल पंप पर चिप बेचने वाला बड़े ही नाटकिए तरीके से पकड़ में आया. वह शहर के पेट्रोल मालिक को चिप बेचने के फिराग में था। जो बातें उसने पुलिस को बतायी उसे सुनकर पुलिस के होश उड़ गए।

Read this :- Please Help Me #3 | लड़की शक्की है क्या करू?

पुलिस के लिए भी पता लगाना बड़ा ही मुश्किल 
तब जाकर पेट्रोल पंप पर किसी चिप के द्वारा हाईटेक तरीके से पेट्रोल की चोरी करने के बारे में पता चला। अरोपी ने पुलिस के सामने सैकड़ों पंपों पर चिप बेचने की बात कबूल की। पुलिस इस बात का पता लगाने में लगी है। आरोपी ने किन-किन पेट्रोल पंप पर चिप को बेचा है।

Petrol theft is done in high-tech way | हाईटेक तरीके से होती है पेट्रोल की चोरी


Read this :-Cyber Crime : NRI लड़की को FB पर लाइक करते ही बैंक एकाउंट खाली | Bank account empty as soon as you like

कस्टमर की जेब पर डाका 
क्या पुलिस चिप खरीदने वाले सभी पेट्रोल पंप मालिकों का पता लगा पायेगी। यह तो कहना बड़ा ही मुश्किल है। एक बात तो सामने आ ही गई कि पेट्रोल पंप पर हाईटेक तरीके से किस तरह से कस्टमर की जेब पर डाका डाला जा रहा है।  (टुडे एण्ड टुमारो फीचर)

Web Title : Todey India News Petrol theft is done in high-tech way | हाईटेक तरीके से होती है पेट्रोल की चोरी


Todey India News - Crime Story in Hindi, Crime Story short, Cyber Crime, Story news,  Lifestyle, Please Help Me, Bollywood, Breaking news, Trending News हिन्दी में प्रकाशित ऐसे ही रोचक-रोमांचक जानकारियां नियमित पढ़ने के लिए ऊपर साइड में बनें follow के बटन पर क्लिक करें.  स्टोरी पसंद आने पर इसे facebook, twitterwhatsapp  पर जरूर शेयर करें.

इन्हें भी जरूर पढ़ें -
Theme images by Jason Morrow. Powered by Blogger.